उत्तर प्रदेशलखनऊ

युवा महोत्सव में सम्मानित किए गए कोरोना योद्धा

  • लखनऊ के ऐशबाग रामलीला मैदान में रविवार से शुरू हुआ युवा महोत्सव, 11 जनवरी तक चलेगा

लखनऊ। इंस्टीट्यूट ऑफ प्रोफेशनल स्टडीज और ऐशबाग रामलीला समिति के संयुक्त तत्वावधान में रविवार से 28वां युवा महोत्सव आरंभ हो गया। इस अवसर पर कोरोना योद्धाओं को सम्मानित किया गया। महोत्सव के पहले दिन फैंसी ड्रेस, बेबी शो, टेस्टी डिश, एकल युगल व समूह नृत्य की प्रतियोगिताएं हुई। ऐशबाग रामलीला मैदान में शुरू होते महोत्सव में मुख्य अतिथि डॉ दीपक कपूर ने आयोजन को सहारते हुए कहा कि कोरोना योद्धाओं का सम्मान बड़ी बात है। इंस्टीट्यूट द्वारा युवाओं की प्रतिभाओं को प्रोत्साहित करने के साथ कोरोना पर पुस्तक और डाक्यूमेंट्री निर्माण करना भी एक सराहनीय कार्य होगा।

इस अवसर पर कोरोना काल में लोगों की मदद करने वालों का सम्मान किया गया। सम्मान पाने वालों में वाराणसी के अमन कबीर, लखनऊ के जगदीश जोसेफ, रविंद्र कुमार सिंह, अली आगा, राजेश कुमार जायसवाल, वर्षा वर्मा, हरपाल सिंह जग्गी, अनीता सहगल थीं। सभी को स्मृति चिह्न व शाल देकर सम्मानित किया गया। इससे पहले, कार्यक्रम की प्रस्तावना संयोजक मयंक रंजन और रामलीला समिति के कोषाध्यक्ष प्रमोद अग्रवाल ने रखी। अंत में आभार पंडित आदित्य द्विवेदी ने व्यक्त किया।

इसके बाद आर्यकुल ग्रुप के विद्यार्थियों ने कोरोना गीत से प्रतियोगिताओं का प्रारंभ किया। ऋचा आर्या के संचालन में चली प्रतियोगिताओं में पहले दिन फैंसी ड्रेस, बेबी शो, टेस्टी डिश, एकल युगल व समूह नृत्य की प्रतियोगिताएं हुईं। इनमें 70 से ज्यादा प्रतिभागियों ने भाग लिया। आरव ने स्वीट हार्ट, गीत गुप्ता ने एक राधा एक मीरा, आराध्या ने नैनो वाले ने, अंशिका ने गोली चल जायेगी, साक्षी ने ये क्या हो गया और काश्वी ने घूमर गीत पर नृत्य किया। संयोजक मयंक रंजन ने बताया कि भीषण सर्दी को देखते हुए सभी प्रतियोगिताएं प्रतिदिन शाम पांच बजे समाप्त कर दी जायेंगी। बची हुई प्रतियोगिताएं और फैशन शो आयोजन को एक दिन आगे बढ़ाकर 11 जनवरी को होगा। इसी दिन समापन भी होगा।

संबंधित समाचार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button